NTA NEET 2020: एनटीए ने एग्जाम सेंटर बदलने का दिया एक और मौका, देखें नई तारीखें

Saturday, Apr 11, 2020 - 02:55 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच नीट यूजी 2020 परीक्षा के लिए आवेदन उम्मीदवारों के लिए एक राहत भरी खबर है। इस के तहत नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कैंड्डीटे्स को एग्जाम सेंटर बदलने और एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने की तारीख के लिए और वक्त दे दिया है। जो स्टूडेंट्स इस फॉर्म में करेक्शन करना चाहते है वह एनटीए  की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म में करेक्शन कर सकते है। 

बढ़ी हुई तारीखों के मुताबिक अब कैंड्डीटे्स 14 अप्रैल 2020 तक उम्मीदवार सेंटर बदल सकते हैं। साथ ही फॉर्म में करेक्शन भी इस तारीख तक कर सकते हैं। इस संबंध में एनटीए ने एक नोटिस भी जारी किया है। यह फैसला निर्देश केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की सलाह के बाद लिया गया है। 

ट्वीट से शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी 
शिक्षा मंत्री ने इस बात की जानकारी टि्वटर के जरिए दी। शिक्षा मंत्री ने इस बारे में ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को परीक्षा के शहर के विकल्प में बदलाव की सुविधा देने की सलाह दी थी।'शिक्षा मंत्री ने इस बारे में ट्वीट करके यह जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को परीक्षा के शहर के विकल्प में बदलाव की सुविधा देने की सलाह दी थी।'


ऐसे करें फॉर्म में सुधार  
ऐसे में जो भी अभ्यर्थी यह बदलाव करना चाहते हैं तो वे एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर करेक्शन कर सकते हैं। 

Riya bawa

Advertising