NEET: दूसरे शहर में परीक्षा केंद्र मिलने से परेशान छात्रों को सरकार देगी खर्च

Saturday, May 05, 2018 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्ली: मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए NEET की परीक्षा कल 6 मई को आयोजित होने जा रही है। परीक्षा में केवल 1 दिन बाकी रह गया है,लेकिन तमिलनाडु के छात्रों को परीक्षा में मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है, क्योंकि सीबीएसई ने तमिलनाडु के छात्रों के लिए राज्य से बाहर केरला, राजस्थान, कर्नाटक में परीक्षा केंद्र उपलब्ध करवाए है।

मद्रास हाई कोर्ट ने 27 अप्रैल को आदेश दिया था कि तमिलनाडु के छात्रों के परीक्षा केंद्र राज्य के अंदर ही हो। लेकिन सीबीएसई ने कल सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अनुमति मांगी कि छात्र उन्हीं परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दें जो उन्हें अलॉट कराए गए हैं। तमिलनाडु सरकार ने ऐलान किया है कि जो छात्र परीक्षा देने के लिए बाहर जा रहे हैं उन्हें सेंकड क्लास का ट्रेन टिकट और 1000 रुपए मिलेंगे। इस बात का ऐलान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलनीसामी ने किया है।

बोर्ड ने कहा एडमिट कार्ड जारी होने के बाद परीक्षा केंद्रों में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता। सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट से परीक्षा केंद्र री-अलोकेट न करने के पीछे वजह बताते हुए कहा कि परीक्षा में काफी कम समय बाकी रह गया है। वहीं इतनी जल्दी नए केंद्र का बन पाना मुश्किल है।

pooja

Advertising