नीट सेकेंड राउंड की च्वॉइस लॉकिंग जारी

Wednesday, Jul 11, 2018 - 11:27 AM (IST)

नई दिल्ली : मेडिकल काउंसिल कमेटी (एमसीसी) ने दूसरे चरण की च्वॉइस फिलिंग और लॉकिंग प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। ऑल इंडिया नीट की दूसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया मंगलवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चली। 

च्वॉइस फिलिंग के बाद उन स्टूडेंट्स को सीट्स आवंटित की जाएंगी जिन्होंने दूसरे चरण में रजिस्ट्रेशन कराया है। सीट अलॉटमेंट प्रॉसेसिंग 10 से 11 जुलाई तक चलेगी और 12 जुलाई को रिजल्ट जारी होंगे। 


वहीं स्टूडेंट्स का रिपोर्टिंग टाइम 13 से 22 जुलाई तक का होगा। नीट में शामिल होने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 साल है जबकि अनुसूचित जाति/जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और शारीरिक रूप से अशक्त आवेदकों के लिए 30 साल है। दूसरे चरण की एलॉटमेंट के बाद खाली बची सीट्स स्टेट कोटा को 23 जुलाई को दे दी जाएगी। एमसीसी की फाइनल मोपअप काउंसलिंग अगस्त में होगी। 


मोपअप काउंसलिंग की सीट्स एमसीस की वेबसाइट पर 10 और 11 अगस्त को जारी की जाएगी। बता दें आल इंडिया कोटा सीट्स के पहले राउंड की काउंसलिंग 3 जून को हुई थी। वहीं पहली एलॉटमेंट के नतीजे 22 जून को जारी किए गए थे। इस साल नीट यूजी रिजल्ट 4 जून को घोषित किए गए थे, जिसमें इस साल बिहार की कल्पना कुमारी ने टॉप किया है। उन्होंने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की। सिर्फ इतना ही नहीं, कल्पना बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2018 की भी टॉपर हैं। 
 

pooja

Advertising