NEET PG Counselling 2020: बढ़ी ऑनलाइन रिपोर्टिंग की तारीख, अब ऑनलाइन होगा एडमिशन

Wednesday, Apr 15, 2020 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पीजी (NEET PG) के संबंध में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के तहत मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की ओर से NEET PG काउंसलिंग के पहले राउंड के बाद संस्थानों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। बता दें कि स्टूडेंट्स NEET PG 2020 काउंसलिंग का रिजल्ट 10 अप्रैल को जारी किया गया था। काउंसलिंग कमेटी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने की अनुमति दे रही है, जो कोरोनावायरस की वजह से व्यक्तिगत रूप से काउंसलिंग में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। 

लॉकडाउन के दौरान स्टूडेंट्स को एडमिशन लेने में परेशानी ना हो इसके मद्देनजर ऑनलाइन काउंलिंग का फैसला लिया गया।  पहले दिए गए संस्थानों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख 20 अप्रैल थी लेकिन अब कोरोनावायरस की वजह से इसे बढ़ाकर 24 अप्रैल कर दिया गया है। 

बता दें कि लॉकडाउन के बीच ही नीट पीजी में सफल हुए उम्मीदवारों की दाखिले की प्रक्रिया जारी है। फिलहाल काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही है। पहला राउंड पूरा किया जा चुका है। हालांकि लॉकडाउन के कारण स्टूडेंट्स को संबंधित संस्थान में ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने की सुविधा दी गई है। उन्हें संस्थान जाने की जरूरत नहीं है। एडमिशन के लिए जरूरी दस्तावेजों की पूरी लिस्ट MCC की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Riya bawa

Advertising