NEET PG 2019: जारी हुआ रिजल्‍ट,जानें किस स्कोर पर हैं आप

Friday, Feb 01, 2019 - 10:44 AM (IST)

एजुकेशन डेस्क: National Board of Examination (NBE) ने NEET PG Results घोषित कर दिए हैं। यदि आपने एक्‍जाम दिया है तो आप इसका रिजल्‍ट ऑफिशल वेबसाइट natboard.edu.in और  nbe.edu.in पर देख सकते हैं। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) का  आयोजन 'मास्टर ऑफ सर्जरी(MS), डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD) और मैडीकल के PG डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है। 

नीट एंट्रेंस एग्‍जाम 6 जनवरी को जम्मू और कश्मीर के उम्मीदवारों को छोड़कर सभी छात्रों के लिए आयोजित की गई थी। देशभर में इसके लिए 165 केंद्र बनाए गए थे। नीट पीजी-2019 में 1,48,000 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। अब सभी छात्रों को रिजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार है। छात्र रिजल्‍ट आने के बाद स्‍कोर कार्ड एनईईटी-पीजी वेब साइट nbe.edu.in से डाउनलोड कर सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से स्कोर कार्ड नहीं भेजे जाएंगे।


 नीट पीजी-2019 में 1,48,000 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। अब सभी छात्रों को रिजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार है। छात्र रिजल्‍ट आने के बाद स्‍कोर कार्ड एनईईटी-पीजी वेब साइट nbe.edu.in से डाउनलोड कर सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से स्कोर कार्ड नहीं भेजे जाएंगे।

ऐसे देख सकते हैं रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं। 
 

Sonia Goswami

Advertising