NEET MDS 2019 आवेदन की अंतिम तिथि आज, जानें मुख्य जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्लीः एनईईटी एमडीएस 201 9 परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 नवंबर, 2018 है। बता दें कि एमडीएस कार्यक्रम में प्रवेश के लिए एनईईटी एमडीएस आयोजित किया जाता है। यह एमडीएस एक प्रवेश परीक्षा है और राज्य स्तर या संस्था स्तर पर कोई अन्य प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। एनईईटी एमडीएस के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अक्टूबर, 2018 को शुरू हुई।

PunjabKesari
ऐसे करें आवेदन

चरण 1: उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड प्राप्त करने के लिए पंजीकरण फॉर्म भरें। उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड एसएमएस और ईमेल के माध्यम से भेजा जाएगा।

चरण 2: आवेदन पत्र भरें और अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें।

चरण 3: अपना परीक्षण शहर चुनें।

चरण 4: आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

चरण 5: उस पर मुद्रित लेनदेन आईडी के साथ भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंट आऊट लें।

PunjabKesari

एनईईटी एमडीएस 2019 पात्रता मानदंड

डेंटल सर्जरी कार्यक्रम में मास्टर में प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों को भारत में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान द्वारा सम्मानित दंत चिकित्सा सर्जरी में स्नातक उपाधि होनी चाहिए। उम्मीदवार को राज्य चिकित्सकीय परिषद के साथ भी पंजीकृत होना चाहिए और एक अनुमोदित / मान्यता प्राप्त दंत कॉलेज में एक वर्ष की अनिवार्य इंटर्नशिप होनी चाहिए।

एनईईटी-पीजी 2019 और एनईईटी-एमडीएस 201 9 परीक्षा एक सत्र में 14 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। वैकल्पिक प्रश्नों आधारित परीक्षा कंप्यूटर मोड में आयोजित की जाएगी। एनईईटी एमडीएस कार्यक्रम में प्रवेश के लिए एक एकल खिड़की प्रवेश परीक्षा है और राज्य स्तर या संस्था स्तर पर कोई अन्य प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News