NEET 2019: कर्नाटक के 500 स्टूडेंट्स को मिलेगा एक और मौका, ट्रेन लेट होने के कारण छूट गया था एग्जाम

Tuesday, May 07, 2019 - 05:46 PM (IST)

नई दिल्ली : हम्पी एक्सप्रेस ट्रेन के निर्धारित समय से पांच घंटे देरी से पहुंचने के कारण कर्नाटक के 500 छात्र की नीट परीक्षा छूट गई थी। लेकिन अब 500 स्टूडेंट्स को नीट परीक्षा में शामिल होेने का एक और मौका दिया जा रहा है। कर्नाटक में ट्रेन लेट होने के कारण जिन विद्यार्थियों की मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ छूट गई है, उन्हें एक और मौका दिया जाएगा। एचआरडी मनिस्टर  प्रकाश जावड़ेकर  ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कर्नाटक के जो विद्यार्थी ट्रेन लेट होने के कारण नीट में शामिल होने से वंचित हो गए, उन्हें एक और मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा देने से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 20 मई को किया जाएगा।

गौरतलब है कि बेल्लारी से बेंगलुरु आने वाली ट्रेन संख्या 16591 ढाई बजे सेंट्रल स्टेशन पर पहुंची जबकि छात्रों का परीक्षा हॉल में रिपोटिंग का समय 1:30 बजे तक था। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से पांच घंटे देरी से चल रही थी। परीक्षा केन्द्र पर देर से पहुंचने छात्रों ने शिक्षा मंत्री प्रकाश जावडेकर को संदेश भेजते हुए परीक्षा में बैठने देने का अनुरोध भी किया गया था।

फानी तूफान की वजह 20 मई को होगी ओडिशा में होगी परीक्षा 
ओडिशा में भी फानी तूफान की वजह से परीक्षा (NEET Odisha) टाल दी गई थी। यहां भी 20 मई को परीक्षा का आयोजन होगा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर को धन्यवाद दिया।

एच डी कुमारस्वामी ने ट्वीट कर लिखा,''अनुरोध पर गौर करने और विद्यार्थियों की मदद करने को लेकर प्रकाश जावडेकर आपको और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को धन्यवाद।''

 

bharti

Advertising