NEET Exam 2019: ओडिशा के स्टूडेंट्स के लिए नए एडमिट कार्ड जारी

Sunday, May 19, 2019 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली : ओडिशा में फोनी तूफान के कारण पोस्टपोन हुई नीट परीक्षा का आयोजन 20 मई को किया जाएगा। इसलिए जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होंगे उनके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फ्रेश एडमिट कार्ड्स जारी कर दिए हैं। जिन स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा देनी है वह एनटीए  की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। दअसल पिछले जारी एडमिट कार्ड्स में एग्जाम के लिए दिए समय को लेकर काफी कन्फ्यूजन थी।

बता दें कि देश भर में नीट परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया गया था। लेकिन इस फोनी तूफान के चलते ओडिशा के स्टूडेंट्स के लिए यह परीक्षा पोस्टपोन कर दी थी, वहीं इस परीक्षा में कर्नाटक के वह 500 स्टूडेंट्स भी परीक्षा देंगे जो ट्रेन लेट होने की वजह से एग्जाम नहीं दे पाएं थे। ओडिशा में एग्जाम  सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कराया जाएगा।यही समय नए एडमिट कार्ड पर भी दिया हुआ है। एग्जाम सेंटर्स वही हैं, जो पहले एडमिट कार्ड में दिए थे ।

अगर आपने अब तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो NTA की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।गौरतलतब है कि देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों के लिए नीट की प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाती है। इस बार पहली बार ऐसा है कि नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी प्रवेश परीक्षा की ओर से कराई जा रही है, जबकि इसके पहले हमेशा से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कराता थी।

bharti

Advertising