NEET EXAM 2019: परीक्षा से पहले नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी ने केंद्रों में किए ये बदलाव

Friday, May 03, 2019 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली: देश भर के मेडिकल कॉलेजों में  एमबीबीएस और बीडीएस में दाखिले के लिए एनटीए की ओर से नीट 2019 परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया जाएगा। बता दें नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी ने 5 मई को आयोजित होने वाले नीट-यूजी परीक्षा के कुछ सेंटर्स में बदलाव किए गए हैं, हालांकि यह बदलाव कुछ ही सेंटर्स में किए गए हैं। इसकी वजह से स्टूडेंस्ट्स बहुत ज्यादा प्रभावित हुए है। जिन छात्रों का परीक्षा केंद्र घर से कुछ दूरी पर था अब वह मीलों दूरी पर तय किया गया है।  

एनटीए के फैसले से छात्रों हुए प्रभावित
स्टूडेंट्स का कहना है कि एग्जाम सेंटर दूर होने से कुछ छात्रों के एडमिट कार्ड पर बदलाव किया गया है। उन्होंने कहा कि पहले उनका सेंटर कम दूरी पर था अब मीलों दूरी पर होने की वजह से स्टूडेंट्स को परीक्षा में पहुंचने में बहुत ज़्यादा परेशानी होगी। बता दें कि नीट-यूजी की परीक्षा एमबीबीएस अथवा बीडीएस कोर्स में एडमिशन के लिए किया जाता है। अब दोबारा से उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और प्रिंट आउट लेने की आवश्यकता है। 

सेंटर दूर होने से स्टूडेंट्स को परीक्षा देने जाने में बहुत सी दिक़्क़त होगी। बिना एडमिट कार्ड के भी प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे में छात्रों को एडमिट कार्ड पहले ही डाउनलोड कर के रखना होगा और एग्जाम सेंटर पर इसे साथ ले जाना होगा। छात्र ntaneet.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एग्‍जाम हॉल में छात्रों को एडमिट कार्ड के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लाना जाएगा। नीट एग्जाम दोपहर दो बजे शुरू होना और पांच बजे तक चलेगा। ऐसे में समय पर पहुंचना बेहद आवश्यक है, क्योंकि प्रबंधन ने साफ कह दिया है कि डेढ़ बजे के बाद छात्रों को एंट्री नहीं मिलेगी। 

bharti

Advertising