NEET 2018 मेहनत से तय किया टॉपर का सफर हिमांशु

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 11:29 AM (IST)

नई दिल्ली : नीट परीक्षा के रिजल्ट सोमवार को घोषित होते ही हर तरफ हिमांशु शर्मा की चर्चा होने लगी।  हो भी क्यों ना, क्योंकि हिमांशु  690 अंक लाकर देशभर में तीसरा स्थान और दिल्ली में पहला स्थान प्राप्त किया है। 

हिमांशु हरियाणा के रोहतक से ताल्लुक रखते हैं। हिमांशु उत्तम नगर में कान्वेंट पब्लिक स्कूल के छात्र रहे हैं पर उन्होंने इस प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग आकाश इंस्टीट्यूट से ली। हिमांशु शर्मा ने कहा कि किसी भी परीक्षा में अच्छे मॉक्र्स लाने के लिए सेल्फ स्टडी का अहम रोल होता है। पेपर की तैयारी के करते हुए सोशल मीडिया से दूर रहना चाहिए। इसके साथ ही हिमांशु ने बताया कि 24 घंटे में से 7 घंटे सोता था और 17 घंटे पढ़ाई करता था। 

हिमांशु ने बताया कि एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी होने के बाद आईएएस की तैयारी करेंगे। उसकी माता हरियाणा यूनिवर्सिटी में लेक्चरर हैं। उन्होंने नीट परीक्षा तैयारी कर रहे छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि पढ़ाई  हमेशा ध्यान केंद्रित करके करना चाहिए। हिमांशु के पिता विजेंद्र जो कि एक शिक्षक हैं उन्होंने बताया कि हमें अपने बेटे पर पूरा विश्वास था कि वो अच्छे अंक लाएगा। घर में हमेशा पढ़ाई का माहौल बनाए रखा। ताकि बच्चों को एक अच्छा भविष्य मिल सके।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News