UPSC: 10 जून को जारी होगी NDA-NA परीक्षा की पूरी डिटेल्स, लिंक से करें चेक

Monday, Jun 08, 2020 - 09:27 AM (IST)

नई दिल्ली : यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से नेशनल डिफेंस एकेडमी परीक्षा की पूरी जानकारी 10 जून को जारी होगी। जिन स्टूडेब्ट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम से जुडी हर जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

क्या है ये परीक्षा 
नेशनल डिफेंस (NDA) और इंडियन नेवल एकेडमी (NA) कोर्सेज के लिए ये परीक्षा करवाई जाती है - जिसके माध्यम से थल सेना, नौसेना और वायु सेना में भर्ती होती है आमतौर पर ये परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है हालांकि, इस साल यह केवल एक बार आयोजित की जाएगी। 

यूपीएससी ने कहा, "NDA और NA परीक्षा (आई) और NDA और NJA परीक्षा (II), 2020 दोनों के लिए एक ही तारीख तय की गई है। दोनों परीक्षाएं 6 सितंबर 2020 को होंगी।  कोरोना वायरस के कारण बहुत सी परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी। लेकिन अब फिर से शेड्यूल जारी किया गया है। 

आवेदन करने की आखिरी तारीख
NDA और NA (II) परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून है. ये आवेदन सिर्फ दूसरी NDA और NA परीक्षा के लिए हैं।  इसी के साथ UPSC 10 जून 2020 को इंडियन इकोनॉमिक्स सर्विस और भारतीय सांख्यिकी सेवा की परीक्षा के बारे में जानकारी जारी करेगा।  ये दोनों परीक्षा 16 अक्टूबर 2020 को करवाई जाएगी।  UPSC की सिविल सर्विस प्रीलिम्स की परीक्षा की तारीख 4 अक्टूबर को होगी, वहीं मुख्य परीक्षा 8 जनवरी 2021 को होगी। 

ऐसे करें चेक
जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर डिटेल्स देख सकते हैं। 


 

Riya bawa

Advertising