Google में नौकरी छोड़ इस लड़के ने बेचे समोसे, साल भर में कमा डालें लाखों रुपए

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 04:48 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत में रहने वाले मुनाफ कपाड़िया कुछ साल पहले एम.बी.ए. करके विदेश में नौकरी करने गए थे। कई बड़ी-बड़ी कंपनियों में इंटरव्‍यू देने के बाद मुनाफ को गूगल में नौकरी मिल गई। कुछ सालों तक यहां नौकरी करने के बाद मुनाफ को लगा कि, वह इससे बेहतर काम कर सकते हैं। बस फिर क्‍या था, दिमाग में बिजनेस का नया आईडिया लेकर वह घर लौटे और उन्‍होंने यहां समोसा बेचना शुरु कर दिया।

PunjabKesari

फूड चेन खोलने का बनाया मन
दरअसल मुनाफ यहां इंडिया में 'बोहरी किचन' नाम का रेस्‍टोरेंट चलाते हैं। मुनाफ की मां नफीसा काफी वक्‍त टीवी के सामने बिताया करती थीं। ऐसे में उन्‍होंने कई फूड शो देखे और नई-नई डिशेज बनाना सीखा। मुनाफ तो पहले ही अपनी मां के हाथ का स्‍वाद जानते थे। इसलिए उन्‍होंने फूड चैन खोलने का प्‍लॉन बनाया। इसके लिए मुनाफ ने अपनी मां के हाथ का बना खाना कई लोगों को खिलाया। जब लोगों ने तारीफ करना शुरु किया, तो मां-बेटे की जोड़ी ने बिजनेस आईडिया को अमल में लाने का निश्‍चय कर लिया।

 

PunjabKesari

 

फिर पड़ी बोहरी किचन की नींव
बोहरी समुदाय के कुछ व्‍यंजन बेहद लजीज होते हैं जैसे मटन समोसा, नरगि‍स कबाब, डब्‍बा गोश्‍त, कढ़ी चावल वगैरा। मुनाफ ने इन्‍हीं व्‍यंजनों को अपने रेस्‍टोरेंट की शान बढ़ाने के लिए रखा। नफीसा का कीमा समोसा को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। बोहरी किचन को खुले हुए करीब एक साल हो गया है। और इसका टर्नओवर 50 लाख तक पहुंच गया है। मुनाफ इसे अगले कुछ सालों में 3 करोड़ तक ले जाना चाहते हैं। इनकी स्‍टोरी इतनी फेमस हुई कि फोर्ब्‍स ने अंडर 30 अचीवर्स की लिस्‍ट में उनका नाम शामिल कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News