MU University Admission 2019: एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट हुई जारी, जल्द करें चेक

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 10:19 AM (IST)

नई दिल्ली: मुंबई यूनिवर्सिटी की ओर से पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। बता दें कि छात्रों को दूसरी और तीसरी कट ऑफ का इं‍तजार बढ़ गया है।
जिन स्टूडेंट्स ने इस यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते है। सूत्रों के मुताबिक इस बार यूनिवर्सिटी  में सीटें बढ़ने के बाद से इस साल बड़ी संख्या में दाखिले होने की उम्मीद है।

एडमिशन के लिए जारी पहली लिस्ट में नाम आने के बाद उम्मीदवार को दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। यह प्रक्रिया 18 से 20 जून तक चलेगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के अंतिम दिन वेरिफिकेशन की प्रक्रिया दोपहर 2 बजे तक खत्म हो जाएगी। यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से 700 से ज्यादा कॉलेज संबद्ध हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय की ही तरह इस विश्वविद्यालय का हर कॉलेज भी अपनी अलग मेरिट लिस्ट जारी करता है। इसके बाद इस मेरिट लिस्ट में चयनित स्टूडेंट्स का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 25-27 जून तक होगा। इसके बाद सभी मेरिट लिस्ट से फीस भुगतान का समय 27 जून की शाम 5 बजे तक रहेगा।

Related image

ऐसे करें चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट mu.ac.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे ।

गौरतलब है कि पिछले साल मुंबई यूनिवर्सिटी के मिथाबाई कॉलेज के बीए प्रोग्राम की कट ऑफ 95.24 फीसदी पर रुकी थी, जबकि पोद्दार कॉलेज माटुंगा ने बीकॉम ऑनर्स में एडमिशन के लिए 94 प्रतिशत, आर्ट्स प्रोग्राम की 86.31 फीसदी और साइंस की 89.89 प्रतिशत पर कट ऑफ जारी की थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News