MPPEB ने जारी की जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की तारीख, 11 दिसंबर से आयोजित होगी परीक्षाएं

Sunday, Dec 06, 2020 - 06:38 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB), भोपाल ने स्थगित हुई जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा की नई तारीख जारी कर दी है। अब ये परीक्षाएं 11 दिसंबर, 2020 से शुरू हो जाएंगी जो कि 24 दिसंबर, 2020 तक चलेंगी। परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। जिसमें से पहली शिफ्ट सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक, दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगी। परीक्षा के लिए जारी हुई नई गाइडलाइंस के मुताबिक उम्मीदवार को तय समय से पहले करीब एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

एग्जाम के लिए गाइडलाइंस
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जारी हुए दिशा-निर्देशों के मुताबिक उम्मीदवारों का आधार रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। उम्मीदावर के पास एडमिट कार्ड के अलावा ऑरिजनल फोटो वाला पहचान पत्र (मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, डीएल, पासपोर्ट) भी लाना होगा। परीक्षा हाल में मोबाइल, कैलकुलेटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा में काला बॉल प्वाइट का प्रयोग करें। 

जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती
MPPEB बोर्ड ने जुलाई महीने में राज्य सरकार के जेल विभाग में जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसकी परीक्षा 20 नवंबर को होनी थी। लेकिन परीक्षा आयोजित करने के लिए तय की गई एजेंसी द्वारा परीक्षा केंद्रों में किए गए अचानक बदलाव के बाद MPPEB ने परीक्षा स्थगित कर दी। परीक्षा के लिए भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, सागर, सतना और सीधी में केंद्र बनाए गए हैं।

rajesh kumar

Advertising