MPBSE Board Exams 2020: बोर्ड ने छात्रों के  लिए जारी की गाइडलाइन, 9 जून से परीक्षाएं शुरू

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से लॉक डाउन खुलने के बाद और स्थिति सामान्य होने पर जल्द ही परीक्षाएं करवाई जाएगी। बोर्ड की ओर से आने वाले कुछ समय में बची हुई बोर्ड परीक्षा करवाने वाला है। ऐसे में बोर्ड ने कुछ सेफ्टी गाइडलाइन्स जारी की हैं ताकि सुरक्षित और हाइजीनिक तरीके से छात्र परीक्षा दे सके। 

MP board exams

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में एमपी बोर्ड ने परीक्षाएं टाल दी थीं, अब 9 जून से परीक्षाएं आयोजित की जाने वाली हैं इसके लिए एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए गए हैं। 

ये है जरूरी गाइडलाइन

MP board exams

1. गाइडलाइन्स के मुताबिक जिन छात्रों को फ्लू की तरह के लक्षण जैसे खांसी, सर्दी इत्यादि है उन्हें अलग बैठाया जाएगा ताकि खतरे को कम किया जा सके।इन कमरों के इनविजिलेटर्स को भी बाद में कोरोना का टेस्ट करवाने की सलाह दी जाएगी। 

2. सभी छात्रों और स्टाफ को जो परीक्षा केंद्र में अंदर जाएंगे उन सभी की थर्मल चेकिंग की जाएगी। यह इसलिए किया जा रहा है ताकि सभी के स्वास्थ्य की सुरक्षा की जा सके। 

3. गाइडलाइन्स के मुताबिक कंटेनमेंट जोन वाले सेंटर्स को वहां से शिफ्ट किया जाएगा, सभी परीक्षा केंद्र को एग्जाम से पहले और बाद में सैनिटाइज़ किया जाएगा। 

4. छात्रों को पूरे समय तक मास्क पहनने के लिए कहा जाएगा। मास्क पहनकर ही एग्जाम में बैठने की अनुमति मिलेंगी। 
5.  छात्रों को सलाह दी जाती है कि एमपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 6 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News