MPBSE Exam 2020: अब 12वीं के छात्र बदल सकते हैं एग्जाम सेंटर की लोकेशन, जानें क्या हैं तरीका

Monday, May 25, 2020 - 02:10 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन, की ओर से परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें कि  कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों कारण बोर्ड परीक्षाएं स्थगित  गई थी। ऐसे में अब माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से 12वीं के बचे हुए प्रश्न पत्रों की परीक्षाएं 9 जून से होनी हैं। मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 12वीं का शेड्यूल जारी करक दिया है. कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 9 जून, 2020 से शुरू होगी और इसका समापन 15 जून, 2020 को होगा। 

लॉकडाउन व अन्य कारणों से कई विद्यार्थी अपने निवास के बजाय प्रदेश के अन्य जिलों में फंसे हुए हैं। बोर्ड को सूचना मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि कई छात्रों को कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण उनके निवास स्थान से अन्य स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है। ऐसे में छात्र DEO, कॉर्डिनेटर ऑफिस और डिविजनल बोर्ड ऑफिस के के माध्यम से भी परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं। 

छात्रों को यह ध्यान रखना चाहिए कि नए परीक्षा केंद्र केवल तभी आवंटित किए जाएंगे जब वे जिले को बदलते हैउसी जिले में केंद्र परिवर्तन की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए सभी केंद्रों पर मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध किए जाएंगे. इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। 

आज है अंतिम मौका 
ऐसे विद्यार्थी जो 12वीं के बचे हुए प्रश्न पत्र अन्य किसी जिले से देना चाहते हैं वे 25 मई शाम 4 बजे से 28 मई तक एमपी ऑनलाइन के कियोस्क व पोर्टल और माशिमं के मोबाइल एप के माध्यम से आवेदन पेश कर सकते हैं। 

Riya bawa

Advertising