Post Office Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए 2834 पदों पर निकली भर्तियां, जानें कितनी है सैलरी

Thursday, Jun 11, 2020 - 09:02 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय डाक विभाग के मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल  की ओर से ग्रामीण डाक सेवकों के कुल 2834 पदों पर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

पद विवरण 
पदों की संख्या - 2834 पद
पद का नाम 
ब्रांच पोस्टमास्टर
असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर
 डाक सेवक

शैक्षणिक योग्यता 
उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से दसवीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए।  वहीं, जिन अभ्यर्थियों ने 10वीं या 12वीं में कंप्यूटर एक विषय के रूप में पढ़ा है, उनके लिए कंप्यूटर की बेसिक जानकारी के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है।

आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई 2020 है। 

आयु सीमा
मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि ऑनलाइन आवेदन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।  उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी
जीडीएस बीपीएम के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा जबकि जीडीएस एबीपीएम के लिए 10,000 रुपये से 12,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन 
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट http://appost.inपर अप्लाई कर सकते है।





 

Riya bawa

Advertising