MPBSE Result 2020: कब तक जारी हो सकता है 10वीं-12वीं का रिजल्ट, बोर्ड ने दी जानकारी

Tuesday, Jun 23, 2020 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (एमपीबीएसई) की ओर से इस हफ्ते 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर सकता है।  जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10वीं क्लास की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा हो गया है। जानकारी के मुताबिक एमपी बोर्ड की का रिजल्ट 25 जून तक जारी किया जा सकता है। 

शुरू में तो बोर्ड ने परीक्षा के आयोजन का फैसला किया था लेकिन बाद में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखकर फैसला टाल दिया। इस साल करीब 11.5 लाख छात्रों ने 10वीं की परीक्षा दी। परीक्षा कोरोनावायरस महामारी की वजह से पूरी नहीं हो पाई। 

12वीं क्लास की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम भी जल्द पूरा हो जाएगा। करीब 8.5 लाख छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। यह परीक्षा 15 जून को समाप्त हुई। 12वीं का रिजल्ट अगले महीने तक आने की उम्मीद है। 12वीं क्लास की परीक्षा 2 मार्च से शुरू हुई थी और 19 मार्च तक चली थी। ऐच्छिक विषयों समेत करीब 17 विषयों की परीक्षा लॉकडाउन के बाद हुई। लॉकडाउन के बाद 9 जून से बाकी विषयों की परीक्षा शुरू हुई थी। 

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट mpbse.nic.in  पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 

Riya bawa

Advertising