मिशन एडमिशन : EWS और DG वर्ग की 25 प्रतिशत आरक्षित सीटों का ड्रा घोषित

Saturday, Mar 17, 2018 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली : निजी स्कूलों में प्रारंभिक कक्षाओं नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी और पहली में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग ईडब्ल्यूएस और डीजी वर्ग की 25 प्रतिशत आरक्षित सीटों पर दाखिले के लिए पहला ड्रा वीरवार को घोषित हो चुका है। ड्रा आने के बाद भी अभिभावक परेशान दिखाई दे रहे हैं। कोई नाम नहीं आ पाने के कारण परेशान है तो कोई पसंद के स्कूल में नाम नहीं आने के कारण। 

लक्ष्मीनगर निवासी आरती का कहना है कि उसने अपनी बेटी का पिछले साल भी ईडब्ल्यूएस वर्ग में फॉर्म भरा था और इस साल भी मगर एक बार भी नाम नहीं आया जबकि उनके पड़ोस में रहने वाले परिवार ने अपनी दोनो बेटियों के दाखिले के लिए इसबार आवेदन किया था और दोनों का ही नाम आ गया। ऐसा कैसे हुआ कि उसकी एक बेटी का दो बार में नाम नहीं आ रहा है और पड़ोसी की दो बेटियों का एक बार में ही नाम आ गया। इसको लेकर वह परेशान है और समझ नहीं पा रही हैं कि क्या करें क्या नहीं। 

वहीं तिलकनगर निवासी मधु का कहना है कि उनके बेटे का नाम तो ड्रा में आ गया है मगर उस स्कूल में नहीं आया है जिस में वह उसे पढ़ाना चाहती है। अब क्या बेटे का स्कूल बदल कर वह उस स्कूल में दाखिला करा सकती है जिसमें कराना चाहती है या उस स्कूल में ही पढ़ाना पड़ेगा जिसमें नाम आया है। यह केवल आरती और मधु की बात नहीं है बल्कि अधिकर माताएं ईडब्ल्यूएस का ड्रा निकल जाने के बाद भी परेशान है, कोई नाम नहीं आ पाने के कारण तो कोई पसंद का स्कूल नहीं मिल पाने के कारण परेशान हैं।
 

Punjab Kesari

Advertising