अनियमितता पाए जाने पर मिड डे मील के इंचार्ज और दो टीचर निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 04:58 PM (IST)

नई दिल्ली: शिक्षा निदेशालय के निदेशक संजय गोयल ने दिल्ली के एक स्कूल में औचक निरीक्षण किया जहां अनियमितता पाए जाने पर स्थानीय सरकार ने मिड डे मील के इंचार्ज और दो टीचरों को निलंबित करने का निर्देश दिया है जबकि प्रधानाध्यापक एवं उप प्रधानाध्यापक का तबादला कर दिया गया है ।      

निदेशक संजय गोयल ने मुखर्जी नगर स्थित उच्चतर माध्यमिक सरकारी स्कूल में औचक निरीक्षण किया । गोयल ने कहा, ‘‘प्रधानाध्यापक और उप प्रधानाध्यापक अनुपस्थित थे । कंप्यूटर प्रयोगशाला में धूल जमी हुई थी । चावल अधपका था, सब्जी में पानी की मात्रा बहुत अधिक थी और स्कूल परिसर गंदा था । ये कुछ अनियमिततायें थीं जो निरीक्षण के दौरान पायी गयीं । मैने मध्याह्न भोजन प्रभारी तथा दो शिक्षकों को निलंबित करने का निर्देश दिया है । स्कूल के प्रधानाध्यापक एवं उप प्रधानाध्यापक का तबादला कर दिया गया है ।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह समझ से परे है कि स्कूल के समय में प्रधानाध्यापक और उप प्रधानाध्यापक स्टाफ को सूचित किए बगैर पाठशाला को कैसे अराजक स्थिति में छोड़ कर जा सकते हैं । गोयल ने बाद में बताया कि प्रधानाध्यापक और उप प्रधानाध्यापक दिल्ली बाल अधिकार आयोग में सुनवाई के लिए गए थे । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News