MHT CET 2021: MHT CET परीक्षा पैर्टन cetcell.mahacet.org जारी, चेक करें डिटेल

6/10/2021 2:33:32 PM

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने एमएचटी सीईटी 2021 परीक्षा पैर्टन जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अप्लाई किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट https://cetcell.mahacet.org/ पर परीक्षा का पैर्टन देख सकते हैं। एमएचटी सीईटी 2021 परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। सेल ने एमएचटी सीईटी 2021 का परीक्षा पैटर्न पीसीएम और पीसीबी दोनों ग्रुप के लिए जारी किया गया है। खास बात परीक्षा में कोई नेगिटिव मार्किंग नहीं होगी।

परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी ध्यान दें, MHT CET की गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान पेपर का पैर्टन का लेवल जेईई मेन के बराबर होगा। इसके अलावा बॉयोलाजी के लिए परीक्षा का लेवल नीट परीक्षा 2020 के बराबर होगा। एमएचटी सीईटी 2021 के पेपर में जो प्रश्न पूछे जाएंगे वे मुख्य रुप से एप्लीकेशन बेस्ड होंगे। इंजीनियरिंग और फॉर्मेसी पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए एमएचटी सीईटी 2021 परीक्षा का आयोजन किया जाता है। 

इस बार महाराष्ट्र सीईटी 2021 में बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) के तीन प्रश्न पत्र होंगे और प्रत्येक पेपर 100 अंकों का होगा। बता दें कि, स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने MHT CET 2021 परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। स्टूडेंट्स 07 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

static