Railway BLW Recruitment 2021: अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा की मेरिट लिस्ट जारी, 15 अप्रैल से शुरू वेरिफिकेशन प्रक्रिया

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 02:10 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: इंडियन रेलवे बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (BLW), वाराणसी ने 44वें बैच BLW एक्ट अपरेंटिस भर्ती 2020-21 के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। रेलवे ने आईटीआई व नॉन आईटीआई के विभिन्न पदों के लिए चयनित हुए उम्मीदवारों का प्रोविजनल परिणाम की मेरिट कम वेरिफिकेशन लिस्ट व रिजेक्ट लिस्ट जारी की है। वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू होकर 28 अप्रैल 2021 तक चलेगी। वहीं, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना प्रोविजनल परिणाम देख सकते हैं। 

वेबसाइ- blw.indianrailways.gov.in

वेरिफिकेशन के लिए सिलेक्ट हुए इन उम्मीदवारों की लिस्ट में पोस्ट, कंट्रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग समेत मेरिट पोजिशन और रिमार्क्स की जानकारी दी गई है।परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को निर्धारित तारीख पर अपने ऑरिजनल डॉक्टूमेंट्स लेकर प्राचार्य, प्राविधि प्रशिक्षण केंद्र, बरेका वाराणसी पहुंचना होगा। सुबह 10 बजे तक एंट्री होगी। अभ्यर्थियों को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।  

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती का प्रोविजनल रिजल्ट की मेरिट या वेरिफिकेशन लिस्ट उम्मीदवारों के हाई स्कूल (10वीं क्लास) में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर तैयार की गई है। भारतीय रेलवे बनारस लोकोमोटिव वर्क्स में चल रहे इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 374 रिक्त पद भरे जाएंगे जिसमें आईटीआई के 300 और नॉन आईटीआई के 74 पद शामिल हैं। 

ऐसे देखें मेरिट लिस्ट
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट पर मौजूद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
अब उम्मीदवार के सामने रिजल्ट का पीडीएफ होगा।
उम्मीदवार इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां क्लिक कर चेक करें मेरिट लिस्ट


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News