मेगा जॉब फेयर: 5 हजार लोगों को नौकरी के लिए किया शार्टलिस्ट

Wednesday, Jan 23, 2019 - 12:09 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के मेगा जॉब फेयर का मंगलवार को आखिरी दिन रहा। 21 व 22 जनवरी तक चले इस दो दिवसीय जॉब फेयर में हजारों की संख्या में युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया। इस मेगा जॉब फेयर में कुल 79 कंपनियों ने भाग लिया, इन कंपनियों में विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 13 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार का अवसर उपलब्ध करवाया जाएगा। बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित किया गया यह चौथा मेगा जॉब फेयर है, जिसे त्यागराज स्टेडियम में श्रम मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया था।

चौथे मेगा जॉब फेयर में युवाओं ने काफी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यदि आंकड़ों की माने तो पहले ही दिन करीब 40 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 14 हजार अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग विभिन्न सेक्टर की कंपनियों द्वारा किया गया व करीब 5 हजार लोगों को नौकरी के लिए इस बार शार्टलिस्ट किया गया। इस मेगा जॉब फेयर की सफलता इस बात से भी आंकी जा सकती है कि इस दौरान दिल्ली सरकार के इस प्रयोग को जानने व समझने के लिए कई प्रदेशों के प्रतिनिधियों ने भी फेयर में विजिट किया। 

दिल्ली के रोजगार मंत्री गोपाल राय ने बताया कि हजारों आवेदनों में से 5 हजार लोगों को नौकरी के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। आप सरकार आने के बाद इस सरकार ने प्राइवेट कंपनियों के साथ मिलकर मेगा जॉब फेयर का प्रयोग किया जोकि पूरी तरह सफल रहा है।

pooja

Advertising