अब स्टूडेंट्स घर बैठे पा सकते हैं मार्कशीट

Sunday, May 20, 2018 - 12:02 PM (IST)

लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है कि अब सभी सेमेस्टर की मार्कशीट पोस्ट के जरिए छात्रों के घर भेजी जाएंगी। बता दें कि इससे पहले विश्वविद्यालय की ओर से डिग्री पोस्ट के माध्यम से घर भेजी जाती थी। लेकिन अब मार्कशीट भी पोस्ट से भेजने का निर्णय लिया गया,  पर इस निर्णय को सेमेस्टर पर ही लागू किया जाएगा। पिछले सेमेस्टर तक परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को कॉलेज से मार्कशीट दी जाती थी। 

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि वेबसाइट पर एक फॉर्म निकाला गया है। इस पर विद्यार्थियों को अपना वर्तमान पता और मार्कशीट जिस पते पर मंगानी है वो पता अपडेट करना होगा। जिनका पता दोनों एक ही है और फॉर्म में वही भरा है तो उन्हें इसकी जरूरत है।


परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि कई विद्यार्थियों की शिकायतें आती थीं कि कॉलेज उनकी मार्कशीट रोक लेता है। साथ ही कई तरह की अतिरिक्त फीस लेकर मार्कशीट दी जाती है। वहीं स्कॉलरशिप न आने पर भी कॉलेज मार्कशीट रोक लेते थे। इन सबसे विद्यार्थियों को न भुगतना पड़े, इसलिए एकेटीयू ने अब पोस्ट से मार्कशीट घर भेजने का निर्णय लिया है। 

pooja

Advertising