JEE Main 2021: मार्च सेशन की फाइनल 'आंसर की' Jeemain.nta.nic.in पर जारी, करें चेक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 02:59 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन 2021 मार्च सेशन परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है। जेईई मेन परीक्षा 2021 मार्च सेशन में भाग लेने वाले उम्मीदवार वेबसाइट Jeemain.nta.nic.in पर जाकर फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर क्वेश्चन आईडी के अनुसार करेक्ट ऑप्शन आईडी उपलब्ध कराई गई है।

इससे पहले प्रोविजनल आंसर की 20 मार्च को जारी की गई थी और आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए दो दिन का समय दिया गया था। जेईई मेन 2021 फाइनल आंसर की जारी हो जाने के बाद अब किसी भी वक्त परिणाम जारी हो सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार वेबसाइट Jeemain.nta.nic.in पर जाकर देख सकेंगे।

फाइनल आंसर की डायरेक्ट लिंक

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जेईई मार्च सत्र की परीक्षा 18 मार्च से आयोजित की गई थी। परीक्षा में करीब 6.21 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। मार्च सेशन का परिणाम जारी होने के बाद अगले सत्र जोकि अप्रैल से शुरू होने वाले हैं उसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। अप्रैल सेशन के एग्जाम 27 से 30 अप्रैल तक लिए जाएंगे। 

JEE Main 2021 Answer Key: ऐसे चेक करें फाइनल आंसर की

  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, Jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें।
  • होम पेज पर मार्च सेशन के लिए फाइनल आंसर की लिंक लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज पर उम्मीदवार परीक्षा तिथि और शिफ्ट के अनुसार फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं।
  • यहां क्वेश्चन आईडी के अनुसार करेक्ट ऑप्शन आईडी उपलब्ध है।
  • इस पेज को डाउनलोड कर उम्मीदवार भविष्य के लिए संभाल कर रख सकते हैं। 


बता दें कि, जेईई मेन परीक्षा 2021 इस साल चार सत्रों में आयोजित की जाएगी। पहले सेशन की परीक्षा फरवरी में पूरी हो चुकी है। दूसरे चरण की परीक्षा 16 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित हुई थी।वहीं, तीसरे चरण और चौथे चरण के एग्जाम अप्रैल व मई में आयोजित किए जाएंगे। 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News