MPSC Exam Postponed: महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की परीक्षा स्थगित, CM उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान

Friday, Apr 09, 2021 - 05:44 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क : महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने 11 अप्रैल को होने वाली MPSC परीक्षा को स्थगित कर दिया है। कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय किया गया है। सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इस परीक्षा में करीब 4 लाख उम्मीदवार भाग लेने वाले थे। राज्य में कोरोनी की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए भी छात्र काफी डरे हुए थे और लगातार परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे। फिलहाल अभी परीक्षा की नई तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। इस बारे में जल्द ही अपडेट दिया जाएगा।

बता दें कि MPSC Exam के लिए  महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन ने फरवरी 2020 में नोटिफिकेशन जारी किया था। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 806 पदों पर भर्ती होनी है। जिनमें से 475 पद पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए, 52 असिस्टेंट सेलेक्शन ऑफिसर के लिए और 64 पद स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर के लिए हैं। प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन परीक्षा में भाग लेना है। 

महाराष्ट्र में कोरोना का हाल
हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक भारत में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 1,31,968 नए मामले सामने आए हैं जिसमें से अकेले महाराष्ट्र में 53.84 प्रतिशत मामले हैं। देश में पिछले 24 घंटे में वायरस से जिन 780 लोगों की मौत हुई, उनमें से महाराष्ट्र के 376 लोग हैं। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य भर में 30 अप्रैल, 2021 तक कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। इसके बाद, शनिवार और रविवार को सख्त तालाबंदी होती है। 

rajesh kumar

Advertising