Maharashtra board -लॉकडाउन के कारण 10वीं और 12वीं की कॉपियों के मूल्यांकन में होगी देरी

punjabkesari.in Thursday, Apr 16, 2020 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्ली:  महाराष्ट्र एजुकेशन विभाग की ओर से लॉकडाउन के कारण एचएससी और एसएससी की कॉपियों के मूल्यांकन में देरी होगी। विभाग का कहना है कि देश भर में चल रहे लॉकडाउन की वजह से कोई साधन नहीं है, कॉपियां परीक्षकों के पास भेज सकें। ऐसे में अब कॉपियों की जांच लॉकडाउन खुलने के बाद ही शुरू हो सकती है। 

Maharashtra board exam 2020

विभाग का कहना है कि मूल्यांकन जारी रखने के लिए उत्तर पुस्तिकाओं को घर ले जाने के लिए एचएससी और एसएससी परीक्षकों को एक परिपत्र अनुमति जारी किया था। लेकिन शहर में सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित करने की वजह से टीचर्स के पास कोई विकल्प नहीं है कि वे स्कूल तक पहुंच सकें। इसलिए टीचर्स के पास तक कॉपियां नहीं पहुंची हैं।

उम्मीद जताई जा रही थी कि 14 अप्रैल से मूल्यांकन कार्य शुरू हो जाएगा लेकिन दोबारा लॉकडाउन बढ़ने से फिर से काॅपियों की जांच अटक गई है। ऐसे में अब तो फिर से लॉकडाउन खुलने का इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि इस साल 13 लाख से अधिक छात्रों ने एचएससी परीक्षा दी है और 17 लाख छात्रों ने राज्य भर में एसएससी परीक्षा दी है। 

बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी एंड हायर एजुकेशन ने दसवीं कक्षा के भूगोल और वोकेशनल विषयों के बचे हुए दो पेपर को कैंसल कर दिया है। राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इन पेपर को कैंसल किया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News