LPU के इंडक्शन प्रोग्राम में 70 देशों के विद्यार्थी होंगे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 01:52 PM (IST)

जालंधर (दर्शन): नए अकादमिक सत्र 2018-19 के लिए लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी में विभिन्न महाद्वीपों और देश से कई हजार नए विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है। ये सभी विद्यार्थी अपनी नई अकादमिक यात्रा को सुगमता से आरंभ कर सकें इसलिए एल.पी.यू. ने 2 अगस्त तक चलने वाले 15 दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन नए विद्यार्थियों का अभिनंदन व मार्गदर्शन करने के लिए किया है। इस साल 70 से अधिक देशों तथा भारत के सभी राज्यों से विद्यार्थियों  ने एल.पी.यू. में दाखिला लिया है। इंडक्शन प्रोग्राम के दौरान प्रत्येक नए विद्यार्थी को यूनिवर्सिटी की प्रणालियों, नीतियों तथा स्पोर्ट मैकेनिजम्स के बारे में अवगत कराया जा रहा है। 


नए विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए विभिन्न सैक्टर्ज के टॉप अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है ताकि इंट्रैक्शन के द्वारा वे अपने नजरिए को बढ़ा सकें। गूगल इंडिया के हैड गगनदीप सिंह नागरा, हयात रिजैंसी के मानव संसाधन के डायरैक्टर मनीष जैन, इंडिया, श्रीलंका व मालद्वीव लॉकहीड मार्टिन के रिजनल डायरैक्टर जगमोहन सिंह, सैमी कंडक्टर लैबोरेटरी के डायरैक्टर सुरिन्द्र सिंह, सांघा सीड्स के सी.ई.ओ. डॉ. चंद्र प्रकाश, क्रॉकस इंडिया के सी.ई.ओ. एंड एम.डी. दीपक छाबड़ा तथा अन्य अपने-अपने क्षेत्र में नए विद्यार्थियों को प्रेरित कर रहे हैं।


एल.पी.यू. समुदाय में शामिल होने पर नए विद्यार्थियों का अभिनंदन करते हुए एल.पी.यू. की प्रो-चांसलर रश्मि मित्तल, सीनियर डीन्स, एग्जीक्यूटिव डीन तथा अन्य वरिष्ठ फैकल्टी मैंबर्ज भी विद्यार्थियों को प्रेरित कर रहे हैं ताकि उनका भविष्य उज्ज्वल रहे। विद्यार्थियों को प्रेरित किया जा रहा है कि वे यूनिवर्सिटी के विभिन्नतापूर्ण संस्कृति को समझें और उसे आत्मसात करें। नए विद्यार्थी तथा उनके माता-पिता जो उनके साथ हजारों मील दूर से आए हैं, सभी एल.पी.यू. के इंडैक्शन प्रोग्राम को देखकर अत्यंत प्रसन्न हैं और इसे यूनिवर्सिटी का बेहतरीन प्रेरणादायी प्रयास बता रहे हैं। आंध्र प्रदेश स्थित वैस्ट गोदावरी जिले से आए एम. रामा कृष्णा तथा वाराणसी के संजय चौरसिया ने बताया कि हम अपने बच्चों का एल.पी.यू. में दाखिला करवाकर अत्यंत प्रसन्न हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News