लॉकडाउन: IIT Delhi ने बढ़ाई PG कोर्सेज में आवेदन करने की तारीख, चेक करें डिटेल

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली की ओर से शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज की आवेदन की प्रक्रिया को 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट पर जाकर अब अप्लाई कर सकते है। परीक्षा की तारीखों में बदलाव लॉकडाउन के कारण किया गया है। आईआईटी दिल्ली ने एक नोटिफिकेशन जारी कर यह जानकारी दी है। ऑनलाइन फॉर्म भरकर IIT दिल्ली में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

IIT delhi , pg courses

क्या है ये नोटिस 
 नोटिस में यह भी कहा गया है कि पोस्ट ग्रेजुएशन प्रवेश के लिए परीक्षा की तारीखों को संशोधित किया गया है और अब इंटरव्यू 18 मई से 17 जून, 2020 तक आयोजित होंगे। यह MS, M.Tech, MDes और अन्य PG स्तर के कोर्सेज लिए लागू है।  

चयन प्रक्रिया 
ऐसे में जो लोग परीक्षा पास करते हैं, वे आईआईटी, आईआईएससी में एमटेक कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।  इसके अलावा गेट स्कोर भी कुछ विदेशी विश्वविद्यालयों द्वारा स्वीकार किया जाता है।

शैक्षणिक वर्ष 2020-2021 के लिए MTech / MDes चयन GATE या CEED स्कोर के आधार पर किया जाएगा।  IIT दिल्ली ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि M.Tech कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाले इंटरव्यू डिजिटल माध्यम से आयोजित किए जाएंगे। संस्थान द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “ आवेदकों के लिए इंटरव्यू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कराए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News