लॉकडाउन के बीच अब जामिया में होगी ऑनलाइन प्लेसमेंट, ये कंपनियां है शामिल

Wednesday, May 13, 2020 - 10:28 AM (IST)

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी के चलते पूरे  देश भर में लॉकडाउन कर दिया गया है। इस स्थिति में जामिया मिलिया इस्लामिया ने प्लेसमेंट सेल को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। अब इसी क्रम में जामिया मिलिया ऑनलाइन प्लेसमेंट की भी तैयारी कर रहा है। इस मुश्किल घड़ी में कुलपति की देखरेख में जामिया की स्टूडेंट्स प्लेसमेंट समितियों के साथ विभिन्न विभागों के शिक्षक प्लेसमेंट समन्वयक ,वीडियो बैठकें कर रहे हैं। 

ये है शामिल 
जामिया के जनसंपर्क अधिकारी अहमद अजीम ने बताया कि जामिया के छात्रों को नौकरी की पेशकश करने वाली कंपनियों में सैमसंग आरएंडडी, सीमेंस, महिंद्रा कॉमविवा, वेदांता लिमिटेड, एनआईआईटी, एक्सप्रेस, विप्रो टेक्नोलॉजीज, आईबीएम, एलएंडटी कंस्ट्रक्शन, इनोवेसर, टीएफटी, न्यूजेन टेक्नोलॉजीज, जिया सेमीकंडक्टर्स, टीसीएस,सीआईएनआईएफ ग्रुप, ओवाईओ, एवीआईजेडवीए, फुजित्सु कंसल्टिंग, जेएलल कंसल्टिंग, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन, शेयरिट, टीवी9, एलएंडटी लिमिटेड, अमेरिकन ऑपटम यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप आदि शामिल हैं। 


कोविड-19 महामारी के बीच, एक और सबसे बड़ी चुनौती इंटर्नशिप और जॉब प्लेसमेंट की हो रही है। आम हालात में, गर्मियों के ब्रेक के दौरान, छात्र इंटर्नशिप के लिए जाते हैं और पास आउट बैचों को पूर्णकालिक नौकरियों के लिए कंपनियों के पास जाना पड़ता है, लेकिन लाॅकडाउन के हालात के कारण, छात्र परिसर में नहीं हैं और कंपनियों के पास रोजगार भी सीमित हो गया है। वैसे अधिकांश कंपनियों ने होम मॉडल से काम करना स्वीकार कर लिया है और वे ऐसे मामलों में इंटर्नशिप और नौकरियों का विस्तार कर रही हैं। 

Riya bawa

Advertising