See More

LIC Assistant 2019: असिस्‍टेंट और क्‍लर्क के 8000 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

2019-09-17T15:43:17.09

नई दिल्ली: लाइफ इंश्‍योरेंस कॉपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से असिस्‍टेंट और क्‍लर्क के 8000 से ज्‍यादा पदों पर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  

पद विवरण 
पदों की संख्या-8000 पद
पद का नाम -असिस्‍टेंट और क्‍लर्क

शैक्षण‍िक योग्‍यता
उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना बहुत जरूरी है। 

चयन प्रक्रिया
एलआईसी असिस्‍टेंट पदों पर चयन के ल‍िये दो फेज में परीक्षाएं होंगी। प्रारंभ‍िक और मुख्‍य परीक्षा के बाद इंटरव्‍यू के आधार पर उम्‍मीदवारों का चयन होगा। प्रारंभ‍िक परीक्षा के अंक स‍िर्फ क्‍वालिफाइंग मार्क्‍स होंगे, इसलिये इसके अंक मेरिट ल‍िस्‍ट में शामिल नहीं होंगे। मुख्‍य परीक्षा और इंटरव्‍यू के अंकों के आधार पर मेरिट ल‍िस्‍ट तैयार की जाएगी। 

आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 अक्‍टूबर 2019 है। 

आवेदन शुल्‍क
SC/ST श्रेणी के ल‍िये - 50 रुपये प्‍लस ट्रांजेक्‍शन चार्ज
अन्‍य के ल‍िये - 600 रुपये प्‍लस ट्रांजेक्‍शन चार्ज

इन राज्यों में होगी भर्तियां
भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी.

ऐसे करें आवेदन 
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट पर licindia.in/Bottom-Links/Careers/Recruitment-of-Assistants 2019’अप्लाई कर सकते है।


 


Author

Riya bawa

Related News