जानिए उन टॉपर्स  के बारे में जो कैंपस प्लेसमेंट के दौरान पा चुके है नौकरी

Tuesday, Jan 09, 2018 - 02:40 PM (IST)

नई दिल्ली : हॉल में ही जारी हुए कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) के रिजल्ट में  इस बार 20  उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल की है। इन्हीं  20 उम्मीदवारों में एक है इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी- बॉम्बे (आईआईटी-बी) के छात्र मयंक राज जिन्होंने इस साल 100% अंक प्राप्त किए है। कैट परीक्षा में सफलता हासिल करने वालेल इंजीनियरिंग के  स्टूडेंट्स मेें बहुत सारे विद्यार्थी कैंपस प्लेसमेंट के दौरान जॉब भी पा चुके है। 

बिहार, हाजीपुर के मयंक का कहना है कि एमबीए करने का मेरा निर्णय इस बात पर निर्भर करेंगा कि  आईआईएम  के पर्सनल इंटरव्यू और एप्टीट्यूड टेस्ट में कैसा रिजल्ट आता है । मैनेजमेंट में मेरी रुचि तो है, लेकिन अगर मैं पास ना हुआतो  फिर से मेहनत करूँगा और एग्जाम दूंगा। दिसंबर के पहले सप्ताह में आईआईटी-बी में आयोजित प्लेसमेंट के पहले चरण में मंयक को भारतीय बैंकों में से एक प्रमुख बैंक दुार नौकरी की पेशकश की जा चुकी है। 

एेसी ही स्थिति आईआईटी-बी के अन्य छात्रों की भी है। जिन्होंने कैट एग्जाम में अच्छा  प्रदर्शन किया है, लेकिन वह एमबीए करने को लेकर कोई फैसला नहीं कर पा रहे है। आईआईटी-बी में मैटालोरजिकल और मटिरियल साइंस इंजीनियरिंग  के स्टूडेंट् सूर्यनेश भार्गव पहले है कैंपस प्लेसमेंट के दौरान बेल्जियम की बहुराष्ट्रीय कंपनी में जॉब हासिल कर चुके है और उन्होंने भी कैट में 99.91% अंक हासिल किए है। मुम्बई के ही रहने वाले भार्गव ने बताया कि मुझे आईआईएम-अहमदाबाद और आईआईएम-कलकत्ता से कॉल प्राप्त हुए हैं और मेरा ध्यान किसी एक संस्थान में सीट हासिल करने पर है । आईआईटी-बी में  अंतिम वर्ष में रसायन इंजीनियरिंग के छात्र 22 वर्षीय ऋषभ जैन मने अपने भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। ऋषभ का कहना है कि हालांकि मैंने 99.95% अर्जित किये हैं , लेकिन फिर भी  निर्णय नहीं ले पाया हूं कि आगे एमबीए करुं या नौकरी ढूंढ लूं। 

Advertising