युवाओं को रोजगार दिलाएगा ‘माय एमपी रोजगार पोर्टल’

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 03:45 PM (IST)

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ‘माय एमपी रोजगार पोर्टल’ लांच किया। 

 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने यहां मॉडल स्कूल में ‘हम छू लेंगे आसमाँ ‘‘मुख्यमंत्री कॅरियर काउंसलिंग पहल’कार्यक्रम के दौरान इस पोर्टल को लांच किया। यह पोर्टल युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता, क्षमता एवं रुचि के अनुसार रोजगार उपलब्ध करवाने तथा नियोजक को अपने व्यवसाय की जरूरत के अनुसार योग्य उम्मीदवार की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से परिपूर्ण है। युवा सशक्तिकरण मिशन के अंतर्गत मध्यप्रदेश कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड द्वारा यह पोर्टल तैयार किया गया है।

 

इस पोर्टल के माध्यम से युवक अपनी योग्यतानुसार स्वयं की प्रोफाइल को पोर्टल पर रजिस्टर कर रोजगार खाता खोल सकेगा। पोर्टल के माध्यम से वह अपनी पसंद के रोजगार की जगह, कार्य-क्षेत्र, सेक्टर एवं जॉब रोल का निर्धारण कर सकता है। प्रोफाइल एकाउंट में सर्च करने पर उसे मालूम हो सकेगा कि उसकी रुचि और योग्यता के आधार पर रोजगार देने वाले कितने नियोजक एवं कितने पद उपलब्ध हैं। ऑनलाइन ही इन कंपनियों में नौकरी के लिये आवेदन भी कर सकेंगे। रोजगार एकाउंट में दी गई जानकारी को ऑनलाइन अपडेट किया जा सकेगा और नौकरी मिलने के बाद नई नौकरी के लिए भी रोजगार एकाउंट का उपयोग कर सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News