आपका बच्चा स्कूल में क्या कर रहा, अब होगी पूरी नजर

Thursday, May 03, 2018 - 03:27 PM (IST)

लखनऊ: अब हॉस्टल के हर स्टूडेंट्स पर होगी कॉलेज प्रशासन की नजर। जी हां, स्टूडेंट्स की हर एक्टिविटी की जानकारी अब पैरेंट्स को भी होगी। दरअसल, ला-मार्टिनियर बॉयज कॉलेज प्रशासन ने स्टूडेंट्स की हर एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए डीन ऑफ स्टडीज का पद बनाया गया है। इसके साथ ही उनकी जिम्मेदारी भी तय कर दी गई है। इस व्यवस्था के बाद से स्टूडेंट्स की हर एक्टिविटी की रिपोर्ट स्कूल ई-मेल के जरिए पैरेंट्स को भेजने के साथ ही हर रोज रजिस्टर में भी दर्ज करेगा। इसके साथ ही एक कॉपी प्रिंसिपल को भी भेजेगा। 


ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि डे-बोर्डिंग और हॉस्टल के स्टूडेंट्स के शैक्षिक स्तर में समानता लाई जा सके। डीन ऑफ स्टडीज स्टूडेंट्स की रिपोर्ट कॉलेज के किसी भी शिक्षक से साझा नहीं करेंगे, बल्कि सीधे प्रिंसिपल कार्लाइल ए. मैकफार्लैंड को रिपोर्ट करेंगे। प्रिंसिपल कार्लाइल का कहना है कि इस व्यवस्था के बाद हर विद्यार्थी के स्तर का मुआयना हर रोज हो सकेगा। 


कॉलेज प्रशासन का कहना है कि  डीन ऑफ स्टडीज पैरंट्स की भूमिका निभाएंगे। जैसे पैरंट्स अपने बच्चे पर नजर रखते हैं कि होम वर्क किया या नहीं? कितना कोर्स पूरा हुआ? कक्षा में स्टूडेंट का स्तर क्या है? क्लास खत्म होने के बाद स्टूडेंट ने कितना समझा शामिल रहेगा। कॉलेज प्रशासन के मुताबिक इस कदम से स्कूल का रिजल्ट और बेहतर आएगा। 

pooja

Advertising