Karnataka SSLC exams: कोरोना के बीच 10वीं की परीक्षा आज से शुरू, अभिभावकों ने जताई चिंता

Thursday, Jun 25, 2020 - 09:29 AM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक में आज से 10वीं की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी-जिसमें लगभग 8.48 छात्र हिस्सा ले रहे हैं। परीक्षा का आयोजन 2879 केंद्रों पर किया जा रहा है।  बता दें कि कर्नाटक सरकार ने परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्रों में आत्मविश्वास जगाने के लिए कई उपाय किए हैं। कोरोना वायरस संकट को देखते हुए छात्रों के लिए 5755 हेल्थ स्क्रीनिंग काउंटर बनाए हैं।

कर्नाटक में कोरोना के मामले 10,000 पार हो चुके हैं। आज से शुरू होने जा रही परीक्षाओं के लिए संक्रमण के मद्देनजर सभी केंद्रों को साफ किया गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने कुछ परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्था का जायजा लिया। इस बार 8 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा देंगे लेकिन कोरोनावायरस के चलते परीक्षार्थियों के माता-पिता चिंतित हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ध्यान
देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण छात्रों की परीक्षा करवाते समय सरकार सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है, हर कक्षा में 18 से 20 छात्र बैठेंगे।

-यदि कोई छात्र मास्क भूल जाता है, तो परीक्षा केंद्र द्वारा मास्क मुहैया कराया जाएगा। 
-सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जाएगा, हम अभिभावकों से अनुरोध करते हैं कि वह केंद्रों के गेट पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।

बता दें, कर्नाटक की कक्षा 10वीं की ये परीक्षा 27 मार्च 2020 को होनी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. अब कर्नाटक सरकार ने 25 जून से 3 जुलाई तक परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया हालांकि कई राज्यों ने कक्षा 10वीं की परीक्षा को कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया है।

Riya bawa

Advertising