Karnataka Result 2020: कर्नाटक बोर्ड कल जारी करेगा एसएसएलसी परिणाम, लिंक से चेक करें अपडेट

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 10:56 AM (IST)

नई दिल्ली- कर्नाटक बोर्ड की ओर से कर्नाटक सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC), यानी 10वीं परीक्षा 2020 का रिजल्ट कल यानि 10 अगस्त को किया जाएगा है। जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। इस बार परीक्षा में करीब 8.5 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी, जिन्हें अपने परिणामों का इंतजार है।

PunjabKesari

राज्य के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने पहले बताया था कि नतीजे अगस्त के पहले सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। लेकिन अब मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के जरिए परिणाम घोषित करने की तारीख और समय की घोषणा कर दी है।दरअसल, इस साल COVID-19 महामारी के कारण देशभर की परीक्षाएं और परिणाम जारी करने की तारीख प्रभावित हुई हैं। 

कर्नाटक में भी पहले कक्षा 10 की परीक्षा 27 मार्च से 9 अप्रैल, 2020 तक आयोजित की जानी थी, जो कि कार्यक्रम के अनुसार थी, जिसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। बाद में, परीक्षा 25 जून से 5 जुलाई, 2020 तक आयोजित की गई थी। महामारी से निपटने के लिए एहतियाती उपायों के बाद परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें फेस मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था शामिल थी।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट karresults.nic.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News