Coronavirus के बीच इस राज्य में 5 लाख छात्रों ने दी परीक्षा, 1 हज़ार से ज्यादा बनाए सेंटर

Friday, Jun 19, 2020 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस की वजह से देशभर के स्कूल कॉलेज बंद कर दिए थे। ऐसे में अब कर्नाटक में सेकंड ईयर प्री यूनिवर्सिटी कोर्स यानी पीयूसी के इंग्लिश का पेपर गुरुवार को आयोजित किया गया। इस परीक्षा में 5.59 लाख के करीब स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। इसके लिए पूरे राज्य में एक हजार से भी ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 

सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करते हुए लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया। इस परीक्षा को कोरोना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन के चलते मार्च में स्थगित कर दिया गया था। पूर्व-विश्वविद्यालय शिक्षा विभाग ने परीक्षा हॉल, बेंचों की लंबाई, प्रत्येक कमरे में उपस्थित होने वाले छात्रों की संख्या, थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइटर और मास्क के उपयोग सहित परीक्षा आयोजित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया जारी की थी। 

प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बेंगलुरु में कुछ स्कूलों का दौरा भी किया। गौरतलब है कि ये परीक्षा पहले 23 मार्च को आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इंग्लिश का पेपर नहीं कराया जा सका. हालांकि प्री यूनिवर्सिटी एजुकेशन डिपार्टमेंट ने परीक्षा आयोजित कराने के लिए सभी तरह के सुरक्षा मानकों का पालन किया। 

Riya bawa

Advertising