इस कंपनी के साथ जुड़ कर करें बिजनेस, हर महीने कमा सकते है 2 लाख रुपए

punjabkesari.in Friday, May 12, 2017 - 02:55 PM (IST)

नई दिल्ली : अगर आप बिना इन्वेस्टमेंट किए अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। ऐप बेस्ड कैब कंपनी उबर आपको ऐसा मौका भी दे रही है। इस कंपनी के साथ काम करने के लिए जरुरी नहीं की आपके पास हो । क्योंकि अगर आपके पास कार नहीं है तो भी आप उबर के साथ जुड़ कर  कमाई कर सकते हैं। कंपनी ने उबर दोस्त नाम से प्रोग्राम चला रही है। इसके तहत कोई भी उबर एफिलिएट्स के तौर पर काम कर सकता है। यह एक मोबाइल ऐप है जहां कोई भी उबर पर साइन अप कर सकता है और ड्राइवर्स को रेफर कर उसे प्लैटफार्म पर ज्वाइन करा सकता है। ऐसा करने से उसे उबर की ओर से रेफर मनी दी जाती है।

विदेशों की तर्ज पर बनाया प्रोग्राम
उबर दोस्त को भारत में दो साल पहले लॉन्च किया गया था। यह साउथ अमेरिका, साउथ ईस्ट एशिया और उबर के दूसरे मार्केट में मौजूद प्रोग्राम्स के जैसा ही है। कंपनी का कहना है कि आमतौर पर ड्राइवर्स का अपना मजबूत नेटवर्क होता है, लेकिन रेफरल पॉलिसी पेश करने से कंपनी और ड्राइवर्स दोनों का ही फायदा होगा।

ऐसे काम करता है प्रोग्राम
उबर दोस्त सभी को रजिस्टर होने और प्लैटफॉर्म पर ड्राइवर्स को रेफर कर ज्वाइन कराने का मौका देता है। एक बार राइड्स की तय संख्या पूरी होने पर कंपनी की ओर से वन-टाइम पेआउट मिलता है। उबर दोस्त लोगों को एक्स्ट्रा इनकम कमाने का मौका देता है। इसके तहत लोग फुल टाइम या पार्ट टाइम काम कर रहे हैं। यह पहला ऐसा प्रोग्राम है जिसे दूसरे साउथ ईस्ट एशिया में शुरू करने के बाद भारत में लॉन्च किया गया।

नियम और शर्त
रेफर ड्राइवर पाटर्नर को उबर ड्राइवर पार्टनर ऑन बोर्डिंग प्रोसेस को पूरा करना होगा। उसे आपके यूनीक रेफरल लिंक का यूज करते हुए उबर के साथ पार्टनर के तौर पर साइन अप करना होगा।आपके रेफरल से 120 दिन के भीतर उबर प्लैटफॉर्म के जरिए 10 ट्रिप पूरी करनी होगी। आपको सही अकाउंट इंफॉर्मेशन (बैंकिंग अकाउंट इंफॉर्मेशन भी शामिल है) देनी होगी ताकि आपको पेमेंट दी जा सके। 

जानें कौन कर रहा है उबर से कमाई
बेंगलुरु की नंदनी बेंगुलरु के पास के एक गांव में बढ़ी हुई नंदनी उबर दोस्त की शुरुआती पार्टनर में से एक हैं। वह इस रेफरल प्रोग्राम से कमाई करने वालों में टॉप पार्टनर्स में से एक भी हैं। नंदनी ने इस प्रोग्राम पर रिसर्च किया। उन्होंने शहर में पोस्टर्स लगा कर उबर में जुड़ने वाले ड्राइवर्स की मांग की।उनकी मेहनत रंग लाई और उनके बैंक अकाउंट में इसका नतीजा भी दिखने लगा। उन्होंने 600 से ज्यादा ड्राइवर्स को रेफर किया। अब उनका एक ऑफिस है और चार लोगों की एक टीम। उनको हर महीने 2 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई हो रही है।

यह शख्स भी कर रहे हैं कमाई
मुंबई के विजय डेवलपमेंट बैंक ऑफ सिंगापुर में टेटिटरी मैनेजर की पोस्ट पर काम करते हैं। अब वह कंपनियों को कार के लिए कॉन्ट्रैक्ट देने का काम कर रहे हैं और उनके पास 6 कार्स पार्टनर है। वह औसतन 2.5 लाख रुपए महीना कमा रहे हैं। इसके इलावा मुंबई के रोहन एक टेलिकॉम इंजीनियर अपनी खुद की टीम के साथ फुल टाइम काम कर रहे हैं। उन्होंने 1200 ड्राइवर्स को प्लैटफॉर्म के साथ जोड़ा है और वह इस दौरान 12 लाख रुपए से ज्यादा कमा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News