अगर आप भी किसी कारण बेरोजगार हैं और करियर की शुरुआत करना चाहती तो ये खबर आपके लिए है

Tuesday, Dec 04, 2018 - 04:38 PM (IST)

इंटर्नशाला ने इंटर्नशिप और ट्रेनिंग प्लेटफार्म ने एक अभियान शुरू किया है। 'करियर (री) लॉन्च: इंटर्नशिप फेयर फॉर विमेन'। इस ऑनलाइन मेले में प्रसिद्ध कंपनियां उन महिलाओं को इंटर्नशिप की पेशकश कर रही हैं जो अपने करियर को फिर से शुरू करना चाहती हैं। गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, एयरटेल, शॉपर्स स्टॉप और उबर समेत 12 कंपनियां सामग्री लेखन, व्यवसाय विकास, मानव संसाधन इत्यादि के क्षेत्र में इंटर्नशिप की पेशकश कर रही हैं। महिलाएं 10 दिसंबर तक इन इंटर्नशिप पर आवेदन कर सकती हैं। इसके बाद  महिलाएं  5,000 से 50,000 प्रति माह तक की कमाई कर सकती हैं।

यह अभियान महिलाओं के लिए है ताकि वे अपने करियर की फिर से शुरुआत कर सकें। आंकड़ों अनुसार अभी तक 27% भारतीय महिलाएं हैं जो काम करती हैं। इसी लिंग अंतर को कम करने के लिए देश भर के संगठन  महिलाओं के लिए कदम उठा रहे हैं। महिलाओं के लिए इंटर्नशिप कार्यक्रम एक ऐसा लोकप्रिय कदम है जो कंपनियों ने उठाया है।  इंटर्नशला पर 3,500 से अधिक महिलाओं को इंटर्नशिप मिली जिसके बाद से वह पिछले एक साल में अपने करियर की शुरुआत कर चुकी हैं।

इंटर्नशला के सीईओ सर्वेश अग्रवाल कहते हैं, "आगे बढ़ने और महिलाओं को इंटर्न के रूप में बढ़ावा देने के लिए वह तैयार हैं। कैरियर (री) लॉन्च महिलाओं के लिए प्रसिद्ध ब्रांडों और रोमांचक स्टिपेंड के साथ अपने करियर शुरू करने का एक रोमांचक अवसर है। करियर (री) लॉन्च में, बैंगलोर, मुंबई, गुड़गांव, पुणे, चेन्नई और हैदराबाद जैसे कई स्थानों पर इंटर्नशिप की पेशकश की जा रही है।  

क्या है इंटर्नशाला 
इंटर्नशाला एक इंटर्नशिप और ऑनलाइन प्रशिक्षण मंच है। 2010 में आईआईटी मद्रास के पूर्व छात्र सर्वेश अग्रवाल द्वारा स्थापित किया गया पोर्टल है जो छात्रों को भारत में संगठनों के साथ इंटर्नशिप खोजने में मदद करता है।
 

Sonia Goswami

Advertising