JNU छात्रसंघ चुनाव: छात्रसंघ चुनाव में फिर लहराया लेफ्ट का परचम, आइशी घोष बनीं अध्यक्ष

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 09:47 AM (IST)

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में 6 सितम्बर को हुए मतदान का मंगलवार को हाईकोर्ट की अनुमति मिलने पर नतीजा घोषित कर दिया गया। छात्रसंघ चुनाव के केंद्रीय पैनल के चारों पदों पर वाम एकता के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। जेएनयू छात्रसंघ चुनाव समिति के प्रमुख शशांक पटेल की ओर से मंगलवार शाम जारी परिणामों के अनुसार अध्यक्ष पद पर वाम एकता की आईशी घोष ने अपने निकटतम उम्मीदवार एबीवीपी के मनीष जांगिड़ को 1,185 मतों से हराकर जीत दर्ज की। 

Image result for JNU

आईसी स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की कार्यकर्ता हैं और उन्हें कुल 2,313 मत मिले। वहीं, मनीष जांगिड़ को 1,128 मत प्राप्त हुए। अध्यक्ष पद पर बिरसा आंबेडकर फुले स्टूडेंट्स एसोसिएशन (बापसा) के उम्मीदवार जितेंद्र सूना 1,121 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के उम्मीदवार प्रशांत कुमार को 771, छात्र राष्ट्रीय जनता दल (सीआरजेडी) की प्रियंका भारती को 156 और निर्दलीय उम्मीदवार राघवेंद्र मिश्रा को 53 मत मिले। 

इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर वाम एकता के उम्मीदवार व डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) के कार्यकर्ता साकेत मून ने एबीवीपी की श्रुति अग्निहोत्री को 2,030 मतों से हराकर जीत दर्ज की। साकेत मून को कुल 3,365 मत मिले वहीं श्रुति को 1335 मत ही प्राप्त हुए। वहीं, सीआरजेडी के ऋ षिराज यादव को मात्र 285 मतों से संतोष करना पड़ा। जनरल सेक्रेटरी (महासचिव) पद पर वाम एकता के उम्मीदवार सतीश चंद्र यादव ने एबीवीपी के सबरीश पीए से को 1163 मतों से हराया। 

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आईसा) के कार्यकर्ता सतीश ने कुल 2,518 मत प्राप्त किए। जबकि सबरीश को 1,355 मतों से संतोष करना पड़ा। वहीं, बापसा के वसीम आरएस को 1,232 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। ज्वांइट सेक्रेटरी (सह सचिव) पद पर दो ही उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। यहां वाम एकता के उम्मीदवार मो. दानिश ने एबीवीपी के उम्मीदवार सुमंत कुमार साहू को 1785 मतों से हराया। मो. दानिश को कुल 3,295 मत मिले जबकि एबीवीपी के उम्मीदवार सुमंता साहू को 1,508 मत ही मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News