जेएनयू छात्र संघ एक माह बाद भी अधिसूचित नहीं

Wednesday, Oct 24, 2018 - 10:43 AM (IST)

नई दिल्ली: जेएनयू छात्र संघ चुनाव को एक महीने से भी ज्यादा वक्त बीत चुका है। लेकिन अभी तक विवि प्रशासन ने अधिकारिक तौर पर बने नवर्निवाचित छात्र संघ को अधिसूचित नहीं किया। ऐसे में हाल ही में जेएनयू छात्र संघ के सभी पदों पर जीतें उम्मीदवारों को छात्रों का प्रतिनिधित्व नहीं करने दिया जा रहा है। यही वजह है कि जेएनयू प्रशासन द्वारा आयोजित प्रशासनिक समिति में छात्र संघ की पदाधिकारियों को नहीं शामिल किया जा रहा है।

 

ताजा मामला प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य व सुरक्षा समेत कई मामलों को लेकर बैठक की गई थी, किंतु इस बैठक से छात्र प्रतिनिधित्व नदारद थे और उनकी गैर उपस्थिति में यह बैठक आयोजित हुई। इस पर छात्र संघ अध्यक्ष एनसाई बालाजी का कहना है कि  प्रशासन के अनुसार हम अभी छात्र संघ के सदस्य नहीं है। क्योंकि अभी तक डीएसडब्ल्यू द्वारा हमें अधिसूचित नहीं किया गया। इससे साफ पता चल रहा है कि जेएनयू प्रशासन छात्रों के निर्णय को नहीं मानते है। छात्रों ने हमें भारी मात्रा से वोट देकर जीताया था, लेकिन प्रशासन अपनी मनमानी के चलते हमें हमारे अधिकारों से दूर रख रहा है। छात्र संघ के अध्यक्ष बालाजी ने बताया कि डीएसडब्ल्यू ने चुनाव से पहले प्रत्याशियों को यह नहीं बताया था कि चुनाव के बाद उन्हें जीएसटी के सहित चुनावी खर्चे का बिल जमा करने होंगे। जब उन्हें डीएसडब्ल्यू की तरफ से पत्र मिला तो उन्होंने एक पत्र लिखकर 28 बिलों की कॉपी संग्लन की थी। बावजूद इसके अभी तक प्रशासन की ओर से हमें अधिकारिक स्वीकृति प्रदान नहीं किया गया है। 

 

डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो. उमेश कदम का कहना है कि छात्र संघ द्वारा जो बिल दिया गया है, वो लिंगदोह कमेटी की 6.6.2 धारा को पूरा नहीं करता है। क्योंकि इसमें साफ कहा गया है कि सभी 19 उम्मीदवारों को अपना बिल अलग-अलग जमा करना है। 

pooja

Advertising