जेएनयू ने प्रशासनिक कारणों से आईसीसी का चुनाव टाला

Thursday, Oct 31, 2019 - 09:49 AM (IST)

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को जेएनयू प्रशासन ने आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) का चुनाव टालने की घोषणा करते हुए एक पत्र जारी किया। इस पत्र के तहत प्रशासनिक कारणों से शैक्षणिक सत्र 2029-20 के लिए होने वाले आईसीसी का चुनाव टालने की बात कही है। 

वहीं इस पत्र के जारी होने के बाद छात्रसंघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुखर होते हुए बयान जारी किया कि प्रशासनिक वजहों से नहीं किसी भी छात्रा द्वारा नामांकन दाखिल किया जाना इसकी मुख्य वजह है। यूजीसी के नियमों के तहत जेएनयू प्रशासन ने यौन उत्पीडऩ संबंधी शिकायतों को सुनने और उनके निपटारे के लिए जीएसकैश को भंग करते हुए दो वर्ष पूर्व आईसीसी गठित की थी। जिसका छात्राओं समेत अन्य सदस्य का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक वर्ष चुनाव होता है। 

इसी कड़ी में पुरानी कमेटी का कार्यकाल पूरा होने के साथ ही नए सदस्यों के लिए मतदान का आयोजन होना था, लेकिन बुधवार को विवि प्रशासन ने प्रशासनिक कारणों का हवाला देते हुए चुनाव टालने की घोषणा की। जिसके बाद छात्रसंघ ने इसे प्रशासन की असफलता करार दिया है।

Riya bawa

Advertising