अब बनेगा जेएनयू पार्ट-2

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 10:00 AM (IST)

नई दिल्ली :  जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय अब जल्द ही राजधानी के बाहर भी अपना एक परिसर शुरू करेगा। जेएनयू परिसर स्थापित करने के लिए एनसीआर के बाहर  संभावनाएं तलाशी जाएगी। इसके साथ ही जेएनयू में कुछ नए कार्यक्रम भी शुरू किए जाएंगे। यह निर्णय सोमवार को कार्यकारी परिषद की बैठक में लिया गया है। 

 

सोमवार को जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार ईसी की 276वीं आयोजित हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है। जेएनयू ने अकादमिक कार्यक्रमों के विस्तार के लिए कुछ नए कार्यक्रमशुरू करने का निर्णय किया है। नए स्थापित स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड आंत्रप्रन्यॉरशिप की तरह ये नए कार्यक्रम जेएनयू की शिक्षा को भारत के अधिक से अधिक छात्रों तक पहुंचाएंगे।

 

वहीं, बैठक में राष्ट्रीय राजधानी से बाहर जेएनयू परिसर स्थापित करने की संभावना तलाशने का भी निर्णय किया गया। परिषद ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एम जगदीश कुमार को इस संबंध में राय देने के लिए एक समिति गठित करने के लिए अधिकृत किया है। जेएनयू एक्ट 1966 विश्वविद्यालय को दिल्ली और दिल्ली से बाहर विशेष केंद्र और विशेष प्रयोगशाला स्थापित करने की इजाजत देता है। इसके अलावा परिषद ने शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों के लिए आचरण नियम बनाने की प्रक्रिया को तेज करने का प्रस्ताव भी पास किया है। कुलपति की ओर से इस संबंध में एक समिति का गठन पहले की किया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News