एक बार फिर चुनावी रंग में रंगा जेएनयू

Tuesday, Oct 30, 2018 - 09:48 AM (IST)

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर चुनावी रंग से रंगा हुआ नजर आ रहा है। इस बार चुनावी मैदान में जेएनयू के शिक्षक एक दूसरे के आमने-सामने है। इसको लेकर सभी शिक्षकों ने अपनी रणनीति बना ली है। एक तरफ जहां प्रशासन के निर्णय के विरोध में हमेशा शिक्षक संघ खड़ा रहा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे में भी शिक्षक थे, जिन्होंने प्रशासन के साथ खड़े रहे है। इस बार जेएनयू शिक्षक संघ चुनाव में वामपंथ संगठन् की तरफ से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार स्कूल ऑफ सोशल साइंस के प्रो. अतुल सूद खड़े हुए है।


 
वहीं उपाध्यक्ष के लिए दो उम्मीदवार खड़े हुए है, जिसमें कि सेंटर फॉर स्टडी एंड लॉ गवर्नेस की प्रो. चिराश्री दास गुप्ता और अजीत कान्ना है। इसके अलावा सचिव पद के लिए प्रो. अविनाश कुमार,  सह सचिव के लिए पारनाल चिर्मूली व अमीत परमेस्वरन और कोषा अध्यक्ष के लिए प्रो. राकेश कुमाद शिक्षक संघ चुनाव में खड़े हुए है। गौररतबल है कि  शिक्षक संघ के नए पैनल के मतदान की तारीख 1 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा। वहीं, शिक्षक संघ के लिए 30 अक्तूबर प्रचार-प्रसार के लिए अंतिम दिन है। वहीं,  1 नवंबर बुधवार को सुबह से मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर पाएंगे। साथ ही मतदान के दिन शाम तक शिक्षक संघ चुनाव का परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। 

 

बता दें कि विवि. में पिछला शिक्षक संघ चुनाव इसी साल फरवरी में ही आयोजित हुआ था, जिसमें लेफ्ट पैनल के प्रत्याशियों ने सभी पदों पर जीत हासिल की थी। चुनाव में अध्यक्ष पद की उम्मीदवार सोनाझरिया मिंज को सबसे अधिक वोट प्राप्त हुए थे। अध्यक्ष पद के चुनाव में मिंज को 344 वोट हासिल हुए थे, जबकि उनके प्रतिद्वंदी श्रीनिवास राव को 195 वोट हासिल हुए थे।

pooja

Advertising