School Reopen : झारखंड में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल सोमवार से खुलेंगे, शिक्षक-छात्रों के लिए ये खास निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 03:22 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: झारखंड में सोमवार से कक्षा 6 से 8 तक के बच्‍चों के लिए स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। 20 सितंबर यानि सोमवार से 631 सरकारी मध्य विद्यालय और करीब 400 गैर-मान्यता प्राप्त स्कूल, 66 से अधिक CBSE-ICSE सहित अन्य स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस शुरू करेंगे। झारखंड में आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक में मुख़्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। 

आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक में स्कूलों को लिए SOP भी जारी की है। जिसके अनुसार, स्कूल में सभी छात्र और शिक्षकों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। हालांकि स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी। ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी और छात्र-छात्राएं ऑनलाइन के माध्यम से अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। स्‍कूल में ऑफलाइन क्‍लास 4 घंटे से अधिक समय तक संचालित नहीं होगी।

स्कूल के शिक्षकों के लिए कोरोना वैक्सीन की न्यूनतम एक डोज लेना अनिवार्य होगी। समय-समय पर छात्र व शिक्षकों को कोविड-19 जांच करानी होंगी। स्कूलों में कई भी सामूहिक और सांस्कृतिक प्रोग्राम नहीं होंगे। स्कूलों मे परीक्षा कराने व ऑफलाइन टेस्ट की अनुमति नहीं होगी। बतातें चले कि, देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के बाद कई राज्यों में क्रमानुसार स्कूलों को खोला जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News