JEE Main Paper 2 Result 2019: रिजल्ट जारी, यहां करें चैक

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 11:01 AM (IST)

नई दिल्ली:   National Testing Agency (NTA) ने जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट  घोषित कर दिया है। उम्मीदवार रिजल्ट को नैशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। जानकारी के अनुसार इस एग्जाम में आन्ध्र प्रदेश के दो छात्रो ने 100 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। इन दो छात्रों के नाम का उल्लेख एनटीए ने अपनी रिलीज में दिया है। Gollapudi N Lakshmi Narayana और Gudla Raghunandan Reddy ने Paper-2: B. Arch. /B. Planning एग्जाम में 100 फीसदी NTA स्कोर हासिल किया है। 


NTA Joint Entrance Examination (JEE) 2 को आप अपना ऐप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर देख सकते हैं। इस एग्जाम के लिए 1,80,052 अभ्यर्थियो ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जबकि 1,45,386 अभ्यर्थियों ने इस एग्जाम को दिया था। आपको बता दें कि यह एग्जाम साल में दो बार लिया जाता है। यह एग्जाम हर साल जनवरी और अप्रैल में आयोजित होता है। यह एक इंजीनियरिंग एग्जाम है। अगले JEE Main एग्जाम का रजिस्ट्रेशन 8 फरवरी से शुरू हो जाएगा जो 7 मार्च 2019 तक चलेंगे। 

 

JEE (Main) Examination Paper 2 का आयोजन 8 जनवरी 2019 को दो शिफ्ट में 255 शहरों में एक साथ किया गया था। अगले JEE (Main) एग्जाम के आयोजन के बाद अभ्यर्थियों की रैंक का ऐलान किया जाएगा। JEE (Main) में मिलने वाले अंकों के आधार पर NIT, IIIT and CFTI में ऐडमिशन मिलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News