JEE Main & Advanced 2020: इन तारीखों में हो सकती है परीक्षाएं, चेयरमैन ने दी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 03:41 PM (IST)

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन को लेकर जरूरी जानकारी सामने आई है। ये जानकारी खुद जेईई एडवांस्ड के ऑर्गेनाइजिंग चेयरमैन ने दी है। देश के शीर्ष प्रौद्योगिकी संस्थानों में स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई एडवांस 2020 परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई तक कराया जा सकता है। 

JEE Exam, jee advanced, JEE main , punjab kesari

जेईई एडवांस के आयोजन के लिए चेयरमैन सिद्धार्थ पांडेय ने इन संभावित तिथियों के बारे में इंटरव्यू में कहीं। जेईई एडवांस 2020 का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 17 मई 2020 को दो पालियों में किया जाना था। चेयरमैन के मुताबिक जेईई एडवांस के आयोजन में देरी स्क्रीनिंग परीक्षा जेईई मेन को निर्धारित समय से स्थगित किये जाने के कारण हुई है। बता दें कि जेईई मेन 2020 परीक्षा का आयोजन अप्रैल में किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण लगाये गये लॉकडाउन के मद्देनजर परीक्षा का आयोजन अभी तक नहीं किया जा सका है।

जेईई मेन 2020 परीक्षा के बारे में बताते हुए चेयरमैन ने कहा कि राष्टीय परीक्षा एजेंसी यानि एनटीए द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है कि मेन एग्जाम का आयोजन 20-22 जून तक करा लिया जाए। इस प्रकार जेईई मेन के नतीजों की घोषणा 22 जून के बाद की जाएगी, इसके बाद ही जेईई एडवांस का आयोजन परीक्षा के लिए आयोजक संस्थान आईआईटी दिल्ली द्वारा कराया जाएगा। आमतौर पर दो लाख से अधिक छात्र जेईई मेन परीक्षा के आधार पर जेईई एडवांस परीक्षा में बैठते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News