लॉकडाउन के कारण अब जून में हो सकता है जेईई मेंन्स एंट्रेस एग्जाम, HRD ने दिया बयान

Tuesday, Apr 21, 2020 - 12:19 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के चलते 3 मई तक लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है। इसी बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने एक बयान में कहा कि जेईई मेन्स एंट्रेंस एग्जाम 2020 मई के जून में आयोजित हो सकते हैं। यह परीक्षा देश में कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के कारण कई बार स्थगित की जा चुकी है। एचआरडी मिनिस्टर ने कहा कि आईआईटी और सीबीएसई बोर्ड समेत अन्य परीक्षाओं डेट की आगे घोषणा की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि जईई के एग्जाम एनटीए आयोजित कराएगा। जेईई एग्जाम की डेट जारी होने से पहले ही एनटीए ने लॉकडाउन बढ़ने के कारण यह डेट भी खारिज कर दी थी अब संभावित तारीख के अनुसार 14 जून से यह परीक्षा आयोजित हो सकती है। देश में बढ़ते कोविड 19 के मरीजों के कारण लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था, जिसके बाद से शैक्षणिक संस्थान और सभी प्रतिष्ठानों को 3 मई तक के लिए बंद कर दिया गया

गौरतलब है कि देश में जेईई मेन्स एग्जाम 5,7,9 और 11 अप्रैल 2020 को आयोजित होने थे। कोविड 19 के कारण इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया को भी पीछे कर दिया गया है। एचआरडी मिनिस्टर ने कहा कि लॉकडाउन के कारण इस साल सभी स्कूल, कॉलेजों और विश्ववविद्यालयों में ऑनलाइन पढ़ाई कराने के आदेश दिए गए हैं।  

Riya bawa

Advertising