JEE Main April 2019: दो एप्लीकेशन फॉर्म भरें तो एनटीए रद्द कर देगा आवेदन

Monday, Feb 18, 2019 - 03:28 PM (IST)

नई दिल्ली : जेईई मेन पेपर 2 के लिए आवेदन प्रकिया शुरु हो चुकी है । एनटीए की ओर से अप्रैल में ली जाएगी। हॉल में ही इस परीक्षा के एनटीए की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक एजेंसी फॉर्म भरने के मामले में आवेदन रद्द कर सकती हैं। अधिकारिक विज्ञप्ति में एनटीए  ने कहा,"यह मालूम चला है कि JEE (मेन) अप्रैल 2019 परीक्षा के कुछ इच्छुक उम्मीदवार एक से अधिक बार ऑनलाइन आवेदन भर रहे हैं। उन्हें रद्द कर दिया जाएगा।
एनटीए  ने कहा ही कि एक या दूसरी बार अगर कोई उम्मीदवार फॉर्म भरता है तो आवेदन स्वीकार कर लिए जाएंगे, लेकिन दो से अधिक बार आवेदन फॉर्म रद्द किया जा सकता है। इसी के साथ यदि कोई उम्मीदवार कई बार  फॉर्म भरते हुए पाया जाता है, तो एनटीए उसका फॉर्म बिना किसी सूचना के अस्वीकार कर देगा। यदि कोई उम्मीदवार पहले ही जेईई मेन जनवरी परीक्षा 2019 के लिए आवेदन कर चुका है, तो उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है वह तुरंत फॉर्म भरना शुरू करें। 

एनटीए की ओर से फॉर्म कैंसिल करने की सूचना भी स्टूडेंट्स को नहीं दी जाएगी। ऐसी गलती होने पर अब तक सीबीएएसई स्टूडेंट्स की किसी एक एप्लीकेशन को कैंसल करता था। हालांकि स्टूडेंट्स को घबराने की जरूरत नहीं है। एनटीए फाॅर्म में गलती सुधारने के लिए वन टाइम करेक्शन फॉर्म खोल सकते हैं।  गौरतलब है कि जेईई मेन पेपर -2 के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 फरवरी से शुरू हो गए थे।उम्मीदवार 7 मार्च  2019 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं एप्लीकेशन फॉर्म में फोटो अपलोड करना और फीस भरने की आखिरी तारीख 8 मार्च 2019 है।

bharti

Advertising