Jee Main 2019: ये है वो 15 स्टूडेंट्स जिन्हें मिले है 100 पर्सेंटाइल

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 11:48 AM (IST)

नई दिल्ली : एनटीए की ओर से ली गई जेईई मेन परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी गई है।  जेईई (मुख्य) की अप्रैल-2019 में परीक्षा के बाद उम्मीदवारों की रैंक निकाली जाएगी और इसके लिए जनवरी तथा अप्रैल 2019 में परीक्षा देने वाले सभी परीक्षाथयों के एनटीए के दोनों स्कोर में सर्वाधिक स्कोर को ध्यान में रखा जाएगा।‘रैंकों की घोषणा अप्रैल 2019 की परीक्षा के बाद की जाएगी। यह पहली बार है छात्रों के पास अपने प्रदर्शन में सुधार करने का मौका है। एनटीए की और से जारी रिजल्ट में 15छात्रों का स्कोर 100 प्रतिशतक (पर्सेंटाइल) रहा है।

 परीक्षा के लिए 9,29,198 छात्रों ने आवेदन किया था जिनमें 8,74,469 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। शनिवार को घोषित परिणामों के अनुसार, मध्य प्रदेश के ध्रुव अरोड़ा, महाराष्ट्र के राज आर्यन अग्रवाल, गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश और अंकित कुमार मिश्रा, तेलंगाना के अदेल्ली साई किरण, बट्टेपति कार्तिकेय, विश्वंत के. और इंदुकुरी जयंत पानी साई, आँध्र प्रदेश के बोजा चेतन रेड्डी, राजस्थान के संबित बेहरा और शुभांकर गंभीर, उत्तर प्रदेश के नमन गुप्ता और हिमांशु गौरव सिंह, कर्नाटक के केविन मार्टिन और पंजाब के जयेश सिंगला 100 प्रतिशतक स्कोर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर रहे।  

मंत्रालय ने बताया कि यह पहली बार है जब जेईई मेन परीक्षा पूरी तरह ऑनलाइन ली गयी। इन परिणामों के आधार पर छात्र बीई और बीटेक में दाखिला ले सकेंगे। बी आर्क (वास्तु) और बी प्लानिंग में दाखिले के लिए पेपर-2 का परिणाम बाद में घोषित किया जायेगा।  जेईई मेन की एक और परीक्षा अप्रैल में होनी है। दूसरी परीक्षा का परिणाम आने के बाद संयुक्त रैंकिंग जारी की जायेगी जिसके आधार पर दाखिला शुरू होगा। अप्रैल की परीक्षा के लिए 08 फरवरी से 07 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किये जा सकेंगे। परीक्षा शुल्क का भुगतान 08 मार्च तक हो सकेगा। परीक्षा 06 से 20 अप्रैल के बीच होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News